Thursday, February 23, 2012

समस्या पूर्ति


सबसे बड़ा अभिनेता हूँ मैं,
कोई नहीं अब तेरे सिवा
कोई नहीं अब मेरे सिवा
वादे ही वादे देता हूँ मैं
सबसे बड़ा अभिनेता हूँ मैं,
बताओ तुमको क्या चाहिये,
जमीं चाहिये आसमां चाहिये,
अभी के अभी देता हूँ मैं,
सबसे बड़ा अभिनेता हूँ मैं,
तुम दो मेरा साथ यूँ ही सदा,
मैं भी रहूँगा तुम्हारा सदा,
नैया यूँ ही अपनी खेता हूँ मैं
सबसे बड़ा अभिनेता हूँ मैं,
सभी को मिलेगा मौका यहाँ,
नहीं इसमें कोई धोखा यहाँ,
हिस्से को अपने लेता हूँ मैं,
सबसे बड़ा अभिनेता हूँ मैं,
सबके लिये कुछ करूँगा जरूर,
थोड़ा समय दीजिए तो हुजूर,
सपनों का थोक विक्रेता हूँ मैं,
सबसे बड़ा अभिनेता हूँ मैं,
......................................

7 comments:

  1. बहुत सुन्दर , सबसे बड़ा अभिनेता हूँ मैं !

    ReplyDelete
  2. नेता या अभिनेता.... आज के नेताओं का अच्छा चित्रण किया है आपने सार्थक रचना बधाई

    ReplyDelete
  3. हर किरदार में ढलकर अपने स्वार्थ साध ही लेते है ये तो......

    ReplyDelete
  4. सबको सबके स्वप्न मिलेंगे,
    किन्तु मिलेंगे, अगली बार।

    ReplyDelete
  5. आप कहते हैं तो माने लेते हैं। अन्यथा बहुत से लोग अपने को सबसे बड़ा मानने का दावा करते हैं!

    ReplyDelete
  6. अभिनेता भी यही ... नेता भी यही ... अभिन्न भी यही ...

    ReplyDelete

मैंने अपनी बात कह दी, आपकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा है. अग्रिम धन्यवाद.